राहुल गांधी समेत 3 कांग्रेसी नेताओं पर KGF 2 गाने का इस्तेमाल करने पर हुआ केस दर्ज

 | 
I

एमआरटी म्यूजिक ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, सुप्रिया श्रीनेथ और जयराम रमेश के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। यह एक ऐसा मामला है जहां अभिनेता यश की हाल ही में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 के एक गाने को बिना अनुमति के इस्तेमाल किया गया है। राहुल गांधी भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं और कांग्रेस पार्टी लगातार उनकी यात्रा के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया हैंडल पर साझा कर रही है।

म्यूजिक लेबल ने कांग्रेस पर KGF 2 एल्बम के गानों का इस्तेमाल उसकी अनुमति के बिना मार्केटिंग वीडियो बनाने के लिए करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि वीडियो में राहुल गांधी नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी इन दिनों कांग्रेस के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ भारत की जोड़ी यात्रा पर हैं।

 

 

इस मामले में म्यूजिक लेबल एमआरटी ने राहुल गांधी, सुप्रिया श्रीनेट और जयराम रमेश समेत तीन नेताओं के साथ-साथ कांग्रेस पर मुकदमा दायर किया है। शुक्रवार को बेंगलुरु के यशवंतपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था. भारतीय दंड संहिता की धारा 403, 465 और 120 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 66 और 63 और कॉपीराइट अधिनियम, 1957 को भी प्राथमिकी में शामिल किया गया है।